Header Ads Widget

Responsive Advertisement

Ticker

6/recent/ticker-posts

How to make very big city in Minecraft in 1 second

 

How to make very big city in Minecraft in 1 second

माइनक्राफ्ट प्लेयर वर्चुअल सिटी बनाने में दो साल लगाता है


टाइटन सिटी का निर्माण 4.5 मिलियन माइनक्राफ्ट बिल्डिंग ब्लॉक्स से किया गया है और इसमें 96 इमारतें हैं।

डंकन पार्सल्स का कहना है कि इसे बनाने में उन्हें दो साल लगे हैं, इस परियोजना पर औसतन सप्ताह में पांच घंटे तक।

उनकी पहली इमारत वर्ल्ड ट्रेड सेंटर का एक आभासी संस्करण थी, जिसे परिपूर्ण होने में 18 महीने लगे।

हालांकि 19 वर्षीय का कहना है कि टाइटन सिटी न्यूयॉर्क का यथार्थवादी मॉडल नहीं है।

"यह न्यूयॉर्क से प्रेरित है," उन्होंने बीबीसी को बताया।







"बहुत से लोग सोचते हैं कि यह एक मनोरंजन है लेकिन ऐसा नहीं है।"

उन्होंने Minecraft के Xbox 360 संस्करण का उपयोग करके शहर का निर्माण किया, लेकिन अब इसे पीसी संस्करण में स्थानांतरित कर दिया है, जो वे कहते हैं, निर्माण के अधिक अवसर प्रदान करता है।

मिस्टर पार्सल्स ने एक हवाई अड्डा और एक स्पोर्ट्स स्टेडियम जोड़ने की योजना बनाई है।

"मुझे लगता है कि यह वास्तुकला और ऊर्जा के लिए एक आउटलेट है," उन्होंने कहा।

"मुझे हमेशा वास्तुकला पसंद है। मुझे कम आधुनिक निर्माण, अधिक कला डेको, विक्टोरियन-शैली के निर्माण पर सबसे अधिक गर्व है।

"बहुत से लोग आते हैं और घूमना चाहते हैं और निर्माण में मदद करना चाहते हैं। उनमें से बहुत से सड़कों के साथ मदद करते हैं।"

जहां टाइटन सिटी का ऑनलाइन गर्मजोशी से स्वागत किया गया, वहीं श्री पार्सल्स ने कहा कि अब तक उन्होंने अपनी आभासी दुनिया को अपने दैनिक जीवन से अलग रखा है।

"मैंने इसे गुप्त रखा है, यह एक दूसरे जीवन की तरह है जिसके बारे में मैं बात नहीं करता लेकिन लोग इसका पता लगाना शुरू कर रहे हैं," उन्होंने कहा।

"मेरे माता-पिता सोचते हैं कि यह अच्छा है - मुझे लगता है कि वे खुश हैं कि मैं इसे बहुत ज्यादा नहीं खेलता।"








Microsoft ने हाल ही में Minecraft स्टूडियो Mojang को $2.5bn (£1.5bn) के सौदे में खरीदने पर सहमति व्यक्त की।


गेम की प्रारंभिक खरीद के बाद Minecraft खेलने के लिए स्वतंत्र है लेकिन इन-गेम खरीदारी उपलब्ध है।

खेल विभिन्न सामग्रियों के क्यूब्स से बनी एक आभासी दुनिया में स्थापित है। इनमें से लगभग सभी का उपयोग बिल्डिंग ब्लॉक्स के रूप में किया जा सकता है और कुछ को उपयोग करने योग्य कच्चे माल (लकड़ी, लोहा, हीरा आदि) में परिष्कृत किया जा सकता है।









खेल खेलने में आश्रय बनाने के लिए ब्लॉकों का उपयोग करके जीवित रहना और खेल के कई राक्षसों को मारने में मदद करने के लिए कच्चे माल और उनके संयोजन को वस्तुओं (तलवार, कवच, धनुष) में बदलना शामिल है।




         download rar file                

Post a Comment

1 Comments