Header Ads Widget

Responsive Advertisement

Ticker

6/recent/ticker-posts

57-year-old held with explosives in Dausa 57 वर्षीय दौसा में विस्फोटकों के साथ गिरफ्तार


जयपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रविवार को जिले के दौरे से पहले दौसा में विस्फोटक सामग्री के साथ पकड़े गए fifty seven वर्षीय व्यक्ति से जांच एजेंसियां पूछताछ कर रही हैं.

अधिकारियों ने बताया कि दौसा पुलिस ने गुरुवार को जिले के व्यास मोहल्ला निवासी राजेश मीणा को डेटोनेटर और कनेक्टर तार सहित विस्फोटक सामग्री के साथ गिरफ्तार किया है.

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि सामग्री का उपयोग आमतौर पर क्षेत्र में खनन के लिए किया जाता है और उन्होंने कहा कि विस्फोटकों की बरामदगी और पीएम की यात्रा के बीच कोई संबंध नहीं पाया गया। दौसा पुलिस ने कहा कि आरोपी को पीएम के दौरे से पहले सघन चेकिंग के दौरान पकड़ा गया था।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "दौसा पुलिस ने जो विस्फोटक सामग्री बरामद की है, उसका इस्तेमाल उस क्षेत्र में अक्सर खनन में किया जाता है।"

अधिकारी ने कहा, "पीएम की यात्रा के लिए दौसा में चौकियों पर निगरानी सहित सुरक्षा उपाय बढ़ा दिए गए थे। नतीजतन, पुलिस ने खान भांकरी रोड पर एक पिक-अप वाहन को रोका और वाहन में विस्फोटक सामग्री पाए जाने के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।" जोड़ा गया।

सूत्रों ने कहा कि दौसा में मीणा की गिरफ्तारी से वीवीआईपी के उसी जिले के दौरे से पहले एजेंसियां सतर्क हो गईं।

दौसा पुलिस ने कहा कि उन्होंने मीना की तलाशी ली थी, लेकिन विस्फोटकों को एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाने के लिए आवश्यक परिवहन अनुमति पत्र जैसे कोई दस्तावेज नहीं मिले।

दौसा पुलिस ने विस्फोटक अधिनियम के तहत आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन उससे पूछताछ की जा रही है कि उसने सामग्री कहां से खरीदी और वह कहां जा रहा था।

Post a Comment

0 Comments